IND vs PAK: बाबर आजम ने भारत से बुरी तरह हारने पर बनाया अनोखा बहाना, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

IND vs PAK: बाबर आजम ने भारत से बुरी तरह हारने पर बनाया अनोखा बहाना, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

Babar Azam Statement after Pakistan Lost : भारत के हाथों पाकिस्‍तान की टीम को एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में 228 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस शर्मनाक हार पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम बहाना बनाते नजर आए हैं। इतना ही नहीं अपनी इस हार का ठीकरा भी दूसरे प्‍लेयर्स पर फोड़ा है।

Babar Azam Statement after Pakistan Lost : भारत के हाथों पाकिस्‍तान की टीम को एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में 228 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम हर लिहाज से बेहद मजबूत नजर आई तो पाकिस्‍तान की टीम का गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी समेत हर पक्ष कमजोर नजर आया। पाकिस्‍तान को फे‍वरिट बताने वाले पाकिस्‍तानी की भी इस हार के बाद बोलती बंद हो गई है। इस शर्मनाक हार पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम बहाना बनाते नजर आए हैं। इतना ही नहीं अपनी इस हार का ठीकरा भी दूसरे प्‍लेयर्स पर फोड़ा है। आइये जानते हैं कि बाबर आजम ने मैच गंवाने के बाद क्‍या कहा है?

भारत ने 10 सितंबर को 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे, लेकिन बारिश के चलते मैच रिजर्व डे पर पहुंच गया। रिजर्व डे पर इससे आगे खेलना शुरू किया और निर्धारित 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रन स्‍कोर बोर्ड पर टांग दिए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम महज 128 रन पर ही सिमट गई। इस तरह 228 रन से बड़ी जीत के साथ पाकिस्‍तान को पछाड़ते हुए भारत एशिया कप 2023 प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है।

हार के बाद बाबर आजम ने कहा

मौसम हमारे हाथ में नहीं था लेकिन, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया हम अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके. भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने हमारे गेंदबाजों के लिए योजना बनाई थी और अच्छी शुरुआत की और इसके बाद विराट और राहुल (Babar Azam on Virat kohli and KL Rahul) ने इसे आगे बढ़ाया. जसप्रित और सिराज (Babar Azam on Bumrah and Siraj Bowling) ने पहले 10 ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और गेंद को दोनों तरफ घुमाया, लेकिन हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही.

खेल दोबारा शुरू होने पर शारदुल ठाकुर ने चौथी ही गेंद पर मोहम्मद रिजवान (02) को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 47 रन किया. सलामी बल्लेबाज फखर जमां और आगा सलमान ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. फखर 21 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप की गेंद पर स्लिप में रोहित ने उनका कैच टपका दिया. फखर हालांकि इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और 27 रन बनाने के बाद कुलदीप के अगले ओवर में बोल्ड हो गए. कुलदीप ने सलमान (23) को पगबाधा करके पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 96 रन किया.

पाकिस्तान के रनों का शतक 25वें ओवर में पूरा हुआ. कुलदीप ने शादाब खान (06) और इफ्तिखार (23) को लगातार ओवरों में आउट किया. कुलदीप के अगले ओवर में शाहीन शाह अफरीदी (नाबाद 07) ने पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इस स्पिनर ने तीन गेंद बाद फहीम अशरफ (04) को बोल्ड करके भारत की जीत सुनिश्चित की. हारिस राउफ और नसीम शाह चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे.

Post a Comment

Previous Post Next Post